एंड्रॉइड स्टूडियो 3.4 एंड्रॉइड क्यू एमुलेटर के साथ पूरा हुआ

Google ने एंड्रॉइड स्टूडियो का अपना नवीनतम संस्करण जारी किया है, डेवलपर्स द्वारा एंड्रॉइड ऐप बनाने के लिए उपयोग किया जाने वाला उपकरण।

एंड्रॉइड स्टूडियो 3.4 अब स्थिर चैनल पर उपलब्ध है और साथ ही साथ सैकड़ों बड़े फिक्सेस भी हैं, एंड्रॉइड क्यू बीटा के लिए समर्थन के साथ एंड्रॉइड एमुलेटर का एक नया संस्करण भी है। उपकरण विंडोज, मैकओएस और लिनक्स के लिए उपलब्ध है।

नया बिल्ड अभी बग और स्थिरता सुधार के बारे में नहीं है, हालांकि। नई सुविधाओं और विकल्पों के संदर्भ में, Google निम्न सूची प्रदान करता है: संसाधन प्रबंधक, प्रोजेक्ट संरचना संवाद में अद्यतन, स्वचालित रूप से ग्रेड लायब्रेरीज़ आयात करना, R8 डिफ़ॉल्ट रूप से सक्षम और Android लाइब्रेरी परियोजनाओं के लिए इसका समर्थन।

रिसोर्स मैनेजर "एक समेकित दृश्य में आपके ऐप प्रोजेक्ट में ड्रॉबल्स, रंगों और लेआउट की कल्पना करने के लिए एक नया टूल" है और रिलीज़ Google को प्रोजेक्ट मार्बल की ओर धीरे-धीरे चलते हुए देखता है। लेआउट एडिटर प्रॉपर्टीज पैनल को रिफ्रेश किया गया है, जिससे इसे एक सिंगल पेन में बदल दिया गया है, और अब इम्पोर्ट इंटेंट भी हैं:

जैसा कि आप नए Jetpack और Firebase पुस्तकालयों के साथ काम करते हैं, Android Studio 3.4 इन पुस्तकालयों में सामान्य कक्षाओं को पहचानता है और सुझाव देता है, कोड इरादों के माध्यम से, अपनी ग्रैडल प्रोजेक्ट फ़ाइलों में आवश्यक आयात विवरण और पुस्तकालय निर्भरता को जोड़ देगा। यह अनुकूलन समय बचाने वाला हो सकता है क्योंकि यह आपको आपके कोड के संदर्भ में रखता है। इसके अलावा, चूंकि जेटपैक लाइब्रेरीज़ को संशोधित किया जाता है, इसलिए एंड्रॉइड स्टूडियो नए लाइब्रेरी बैग का उपयोग करने के लिए आवश्यक लाइब्रेरी या न्यूनतम सेट लाइब्रेरीज़ पा सकते हैं।

आप डाउनलोड पृष्ठ से अपने आप को Android Studio 3.4 के नवीनतम संस्करण की एक प्रति ले सकते हैं। यदि आपके पास पहले से स्थापित सॉफ़्टवेयर का पुराना संस्करण है, तो आप इसके बजाय चेक फॉर अपडेट विकल्प का उपयोग कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

मेलोडी में नोट में लीड के रूप में ग्रेस नोट खेलना कभी-कभी अच्छा क्यों लगता है?

Google गलती से कालीन बम ग्राहक 10 पिक्सेल 3 फ़ोनों के साथ वापसी की मांग कर रहे हैं