विंडोज अपडेट इन एंटीवायरस प्रोग्राम के साथ पीसी तोड़ रहे हैं

9 अप्रैल को, Microsoft ने एक विंडोज पैच जारी किया जो पीसी को स्थापित किए गए कुछ एंटीवायरस प्रोग्राम के साथ तोड़ दिया। यह इस समय विंडोज 7, 8.1, सर्वर 2008 R2, सर्वर 2012 और सर्वर 2012 R2- विंडोज 10 नहीं चलने वाले पीसी को प्रभावित करता है।

अद्यतन स्थापित होने के बाद, यदि आपने अपने सिस्टम पर एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर को प्रभावित किया है तो आप विंडोज में लॉग इन नहीं कर पाएंगे। साइन इन करने के बाद Windows एक पड़ाव में पीस जाएगा।

यह समस्या सोफोस, एवीरा, आर्कैबिट, अवास्ट और मैक्फी एंटीवायरस सॉफ्टवेयर के साथ पीसी को प्रभावित करती है। Microsoft लगातार इस सूची में एंटीवायरस प्रोग्राम जोड़ रहा है और McAfee नवीनतम है। उपयोगकर्ताओं को बचाने के लिए, Microsoft ने इस अद्यतन में एक ब्लॉक जोड़ा है जो इसे प्रभावित एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर के साथ पीसी पर स्थापित होने से रोकता है।

यदि आपके पीसी ने Microsoft पर ब्लॉक लगाने से पहले अपडेट इंस्टॉल किया था, तो आपको समस्या को ठीक करने के लिए अपने एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर के लिए अपडेट स्थापित करने की आवश्यकता होगी। Microsoft अपनी वेबसाइट पर इन ज्ञात मुद्दों के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करता है।

ऐसा प्रतीत होता है कि Microsoft ने इस अद्यतन में CSRSS- क्लाइंट सर्वर रनटाइम प्रक्रिया- में बदलाव किया। यह परिवर्तन कुछ एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर के साथ समस्याएँ पैदा कर रहा है।

बेशक, सभी एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर प्रभावित नहीं होते हैं। हमें विंडोज डिफेंडर (विंडोज 7 पर Microsoft सुरक्षा अनिवार्य) और मालवेयरबाइट्स पसंद हैं। इस अद्यतन के साथ न तो कोई समस्या आ रही है।

Comments

Popular posts from this blog

मेलोडी में नोट में लीड के रूप में ग्रेस नोट खेलना कभी-कभी अच्छा क्यों लगता है?

Google गलती से कालीन बम ग्राहक 10 पिक्सेल 3 फ़ोनों के साथ वापसी की मांग कर रहे हैं

एंड्रॉइड स्टूडियो 3.4 एंड्रॉइड क्यू एमुलेटर के साथ पूरा हुआ